Thursday, May 24, 2018

"Sandeep Maheshwari Top 100 Success Quotes"

1. “हमेशा याद रखो, आप अपनी प्रॉब्लम से कई गुना बड़े हो.” – Sandeep Maheshwari
2. “आपको खुद की नजर से उठाना है, जो इन्सान खुद की नजर से उठ गया वो दुनिया की नजर से अपने आप उठ जायेगा.” – Sandeep Maheshwari  Success Tips
3. “जिस वक्त आप उस चीज की तरफ देखते हो जो आपके पास में नहीं है उस वक्त आपकी किस्मत बुरी होती है और जिस वक्त उस चीज की तरफ देखते हो जो आपके पास में है उस मोमेंट में आपकी किस्मत अच्छी होती है.” – Sandeep Maheshwari
4. “पहले आपको खुदके कमिटमेंट पुरे करने है, जब आप अपने खुद के कमिटमेंट पुरे नहीं कर पा रहे हो तो दुसरो को दिए हुए कमिटमेंट क्या पुरे करोगे?” – Sandeep Maheshwari
5. “या तो अपने दिमाग को कण्ट्रोल करो, नहीं तो यह तुम्हे कंट्रोल करेगा.” – Sandeep Maheshwari
6. “अगर आपने अपनी आदते बदली, तो आपकी जिंदगी भी बदलेगी, नहीं तो आपकी जिंदगी में वही होगा जो हमेशा से होता आया है.” – Sandeep Maheshwari
7. “कामयाबी अनुभव से आती है, और अनुभव गलियों से यानी ख़राब अनुभव.” – Sandeep Maheshwari
8. “आप को पावरफुल बनना है, इसलिए नहीं कि आप किसी को दबा सको, आपको पावरफुल बनना है इसलिए कि कोई आपको दबाद नहीं सके.” – Sandeep Maheshwari
9. “जब आपको ऐसी चीज की खोज करनी है जो आज तक किसी ने नहीं की हो, और यह डिजायर पनप जाये एक बार, तो आपको कुछ करना नहीं पड़ेगा, वो डिजायर आपके जरिये से काम करने लग जाएगा.” – Sandeep Maheshwari
10. “डिजायर चुनना है तो बड़े से बड़ा चुनो ना, बड़े से बड़ा..!! इस दुनिया का सबसे बड़ा.” – Sandeep Maheshwari
11. “बिज़नस में न दो तरह के लोग होते है, एक होते है जो बाते करते है बड़ी-बड़ी कि जब हजार प्रोडक्ट बिक जाएगी तब ये हो जाएगा वो हो जाएगा लाख रूपए कमाउगा इतने प्रोडक्ट बेच दूंगा वगेरा. मेरे को जब कोई ऐसा मिलता है उसे बोलता हु भाई तेरा पहला प्रोडक्ट कैसे बिकेगा और उसके पास कोई जवाब  नहो होता जबकि जवाब यह होना चाहिए कि एक कैसे बिकेगा, अगर एक बिकेगा तो 100 भी बिकेगा 1000 भी बिकेगा.” – Sandeep Maheshwari
12. “जिसको पता है कि जो काम मैं क्या कर हर हूँ वो क्यों कर रहा हूँ, जिसको यह पता है कि क्या कर रहा हूँ, जिसको यह पता है कि कैसे करना तो उसको कोई क्या हिलाएगा.” – Sandeep Maheshwari
13. “कर्म क्या है कि मन में जो गलत चीजे आ रही है वह पर जा करके अपने आप को रोकना यह सही कर्म है, और अगर मन में कुछ सही आ रहा है उस पर टिके रहना, हर हालत में टिके रहना यह कर्म है.” – Sandeep Maheshwari
14. “एक तरह है जो आप करना चाहते हो, जो आप बनना चाहते हो, जो आप पाना चाहते हो और दूसरी तरह है जो ये दुनिया आपसे करवाना चाहती है.” – Sandeep Maheshwari
15. “फ़ैल होने के बाद भी मेरे अन्दर यह हिम्मत है कि मैं आगे बढ़ता रहूगा, मैं हार नहीं मान रहा. तो अगर इतनी बुरी स्थिति से जब में ऊपर उठुगा, तो मैं क्या उठुगा.” – Sandeep Maheshwari                  Success Tips
16. “अपने हर सेशन से पहले 15 से 20 मिनट के लिए मैं अपनी आँखे बंद कर लेता हूँ. और जब दिमाग पुरे तरीके से ब्लेंक हो जाता है, दिमाग में कोई विचार नहीं होते. तो अपने आप से एक सवाल करता हूँ: “की अगर यह दिन मेरी जिंदगी का आखिरी दिन हो, और कैसे भी मुझे यह पता लग जाये की कल सुबह मैं नहीं उठाने वाला तो मैं आज क्या करुगा.” तो मैं यह आप्शन चुनता हूँ कि उस आखिरी दिन में कुछ ऐसा कर जाऊ कि यह जानने के बावजूद भी की मैं कल सुबह नहीं उठाते वाला फिर भी आज चेन की नींद सो सकू.” – Sandeep Maheshwari
17. “जब को भी व्यक्ति आपको यह कहे कि आप यह नहीं कर सकते, तो वो बस इतना सा कहना चाहता है कि क्योंकि मैं यह नहीं कर सकता.” – Sandeep Maheshwari
18. “यह जिंदगी एक के बाद एक बॉल के रूप में अवसर देती है, अगर अवसर छुट जाये यानी बॉल छुट जाये तो हमारा ध्यान दूसरी बॉल पर होना चाहिए.” – Sandeep Maheshwari
19. “कभी भी खाली मत बैठो, उस वक्त में वो भी सिख लो जिससे आपके करियर का सम्बन्ध नहीं है तब भी वो टाइम पास करने के लाख गुना बहतर होगा” – Sandeep Maheshwari
20. “हर रोज अपने आप से यह सवाल करो की अभी मैं क्या सिख रहा हु, और इस तरह से हर वक्त सिखने की अपनी आदत बना लो” – Sandeep Maheshwari
21. “ज्ञान को बढ़ा कर कभी भी अपना अहंकार नहीं बढ़ाये, यदि ऐसा करते हो तो तुम्हारी सिखने की उम्र ख़तम हो जाएगी” – Sandeep Maheshwari
22. “एक बात हमेशा अपने आप से कहनी है कि I am the greatest person ever born on this palnet” – Sandeep Maheshwari
23. “अपने आप अपने फील्ड में सबसे महान समझे, दुसरे क्या सोचते है वो कोई matter नहीं करता” – Sandeep Maheshwari
24. “खाली कभी मत बैठो हर वक्त कुछ न कुछ सीखते रहो, और 24 घंटे सीखते रहो इस तरह से चलने से चलने से आप आने वाले टाइम में लोग आपको कहेगे कि आप बहुत बदल गया तब आप सक्सेसफुल बन जाओगे” – Sandeep Maheshwari
25.. “जब लोग आपको कहे की आप यह नहीं कर सकते तो ना हमें चुप रहना है ना हमें लड़ना है, बस सवाल करना है कि मैं यह क्यों नहीं कर सकता? फिर देखो उसके कैसे पत्ते खुलते है.” – Sandeep Maheshwari
26. “हिस्ट्री को उठा कर के देख लो आप पाओगे की जितने भी कामयाब लोग हुए है उनके पास में दुसरो से ज्यादा जवाब नहीं बल्कि दुसरो से ज्यादा अच्छे सवाल हुए है.” – Sandeep Maheshwari
27. “अपने आप से मुकाबला करते जाओ, वहा कोई भी रिस्क नहीं है, हारे तब भी आपकी जीत है और जीते तब भी.” – Sandeep Maheshwari               Success Tips
28. “जिसको सवाल करने की आदत है वो चाहे किसी भी फ़ील्ड में जाएगा वो कामयाब हो जाएगा.” – Sandeep Maheshwari
29.  “आप चाहे जॉब करो, चाहे बिज़नस करो, एक स्किल ऐसी है जो आपके अन्दर होनी ही चाहिए, उसके बिना आप लाइफ में आगे नहीं बढ़ सकते, वो है कम्युनिकेशन स्किल” – Sandeep Maheshwari
30. “आप चाहे डॉक्टर, बनने वाले हो, इंजिनियर बनने वाले हो, उस हद तक अपने काम में एफर्ट दाल दो जितना आज तक पूरी दुनिया में किसी ने नहीं लगाया हो.” – Sandeep Maheshwari

No comments: